Online paise kaise kamaye- How to earn money online?

2
248

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका TeamHindi ब्लॉग पर आज मैं आपको बताऊँगा आप घर बैठे online paise kaise kamaye , कैसे अनलाइन काम करके आसानी से पैसे कमा सकते है।

घर बैठे online paise kaise kamaye

Online paise kaise kamaye

दोस्तों, अगर आपका सवाल है कि aap bhee घर बैठे online paise kaise kamaye? तो आप सही जगह पर हैं . दोस्तों आज के समय मे लगभग सभी छोटे बड़े गाँव और शहरों मे इंटरनेट का बिस्तर हो चुका है। और आज के समय मे देश और विदेशों मे बहुत सारे ऐसे लोग है, जो अनलाइन काम कर के घर बैठे आसानी से पैसा कमा रहे है। और अपने जरूरतों को पूरा कर रहे है, आप भी आसानी से अपनी Talent के हिसाब से घर बैठे ही ऑनलाइन पैसे कमा सकते है। दोस्तों आज मैं आपको बताऊँगा आप कैसे घर बैठे आसानी से अनलाइन पैसा कमा सकते है। और अपनी जरूरतों को पूरा कर सकते है।

घर बैठे online paise kaise kamaye – 5 तरीके

  1. Youtube के द्वारा पैसा कमाना।
    दोस्तों आज के समय मे कोई भी ऐसा व्यक्ति नहीं है, जो यूट्यूब के बारे मे नहीं जानता होगा। फिर भी मैं आपके जानकारी के लिए बता दू। यूट्यूब दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा वेबसाईट है जहां प्रतिदिन करोड़ों लोग अनलाइनवीडियोज़ देखते है। यूट्यूब एक ऐसा माध्यम है,जिसमे आप अपनी टेलेंट के हिसाब से विडिओबना कर पैसा कमा सकते है। आप यूट्यूब पर तरह तरह के कॉमेडीविडिओ, डांस विडिओ, खाना बनाने का विडिओ या फिर किसी भी प्रकार न्यूस विडिओ बना कर पैसा कमा सकते है। यूट्यूब पर विडिओ बनाने के लिए सबसे पहले यूट्यूब पर आपका यूट्यूब पर लॉगिनके साथ एक चैनल का नाम भी होना चाहिए, जिसपे आप वीडियोज़ बना कर अपलोड कर सकते है।
  2. Online teaching कर पैसा अनलाइन पैसा कमाना
    यदि आप अनलाइन पैसा कमाने चाहते कमाने चाहते है तो अनलाइनटीचिंग आपके लिए एक बेस्टऑप्शन हो सकता है। और अभी के समय मे तो इंटरनेट का बिस्तार होने के कारण आप छोटे से छोटे कस्बों के साथ भी आसानी कनेक्ट होकर जिस सब्जेक्टमे आप रुचि या ज्ञान है, उस सब्जेक्ट को अनलाइन के माध्यम से पढ़ा सकते है, और आज के समय मे तो अनेक ऐसी E-LEARNING कंपनी है जो अनलाइन शिक्षा देकर पैसा कमा रही है, इसमे से कुछ प्रमुख है। BYJU’S, NIIT, EDUKART, ZEUS LEARNING AND EXCELSOFT etc.
  3. Affiliate Marketing द्वारा
    दोस्तों अफिलीएटमार्केटिंग से भी आप अनलाइन पैसा कमा सकते है, यह एक कमिशन बेस काम है। इस काम को E-commerce companies के लिए किया जाता है, अफिलीएटमार्केटिंग करने के लिए सबसे पहले आपको E-commerce कंपनी के सदस्य बनना होता है। सदस्य बनना बिल्कुल फ्री है, एक बार सदस्य बनाने के बाद आप लिंक बना कर आप अपनी वेबसाईट, फेस्बूकव्हाट्सप्प और सोशल मीडिया पर लिंक को शेयर कर सकते है, और आपके द्वारा बनाई गई लिंक से जितनी ज्यादाप्रोडक्ट की सेल होगी, उसके हिसाब से आपको कमिशन मिलेगा। इंडिया मे कई ऐसी E-commerce कॉम्पनीया है, जिसके सदस्य बनाने के बाद आप अनलाइन पैसा कमा सकते है। इसमे से कुछ प्रमुख कॉम्पनियों का नाम Amazoan, Flipkart, Ebay, SnapDealMyntraहै।इन सभी कॉम्पनियोंमे से किसी भी कंपनी के साथ आप अफफईलियाएमार्केटिंग का कार्य शुरू कर सकतेहै। और अनलाइन पैसा कमा सकते है।
  4. Blogging द्वारा
    आज के समय अगर आप अनलाइन पैसा कमाना चाहते है तो आप ब्लॉगिंगकर के भी अनलाइन पैसा कमा सकते है। यह अनलाइन पैसा कमाने का सबसे आसान तरीका है, इसमे आप जिस किसी भी चीज मेएक्सपर्ट है, तो उस के ऊपर आप articles लिख सकते है और अपना खुद का blog शुरू कर सकते है अगर एक बार आपके द्वारा बनाई गई articles को लोगों द्वारा पसंद आती है और लोगों द्वारा शेयर किया जाता है तो उसके हिसाब से आपको पैसा मिलेगा।
  5. Freelancer पर प्रोफाइल बनाकर अनलाइन पैसा कमाना
    दोस्तों यदि आप भी घर बैठे अनलाइन काम कर के पैसा कमाना चाहते है, तो freelancer आपके लिए एक बेस्टऑप्शन हो सकता है, क्योंकि यहा पर आप एक दो नहीं बल्कि कई सारी कॉम्पनियों के लिए उनके द्वारा दिये गए प्रोजेक्ट को कम्प्लीट करके अपने हिसाब से चार्ज कर सकते हो। freelancer पर काम करने के लिए सबसे पहले आपको उसके वेबसाईट पर जाकर आपको अपना प्रोफाइल, resume, पोर्ट्फोलीओ, बनानी पड़ती है, जिससे आपको काम आसानी से मिल जाए। एक बार प्रोफाइल बनाने के बाद आप जिस भी काम मे (जैसे- Graphics,Writing, Marketing, Advertising etc) एक्सपर्ट है उस काम को freelancer के जरिए घर बैठे कर सकते है और लाखों रुपया महीने का कमा सकते है। Freelancer के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए, इसे पढ़ें

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here