Google se paise kaise kamaye 2020 | जानिए हिंदी में

0
141
Google se paise kaise kamaye

आज हम आपको Google se paise kaise kamaye के बारे में बताने जा रहे है।
आज के समय मे हर कोई घर बैठे online या फिर google के साथ काम करके पैसा कमाना चाहते है, लेकिन उन्हे यह पता नहीं रहता है, कि शुरुआत कहा से किया जाए.या ऐसा कौन सा काम है जो  कर के google से पैसों को earn करे. क्योंकि google ही एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां पर कई सारे ऐसे काम है, जिसको आसानी से किया जा सकता है और वो भी  बिना invest के साथ बस आपको किसी भी field मे अच्छी तरह से जानकारी रहना चाहिये या आप जिस field मे expert है, उसमे काम करके पैसा कमा सकते है.

जानिए : Freelance Hindi Meaning | Freelance se paise kaise kamaye

Google se paise kaise kamaye – Google से पैसे कमाने के तरीके

  1. Google Adsense से

GoogleAdsense से online पैसा कमाने का सबसे आसान तरीका है. इसमे आपको Blog बनाकर रोज नयीनयी पोस्ट करनी पोस्ट करनी पडती है और जब आपके द्वारा बनाई गई Blog पर traffic  आने लगती है तो उसके बाद गूगल Adsense के लिए apply किया जा सकता है और जब आपको google Adsenseसे अनुमति मिल जाएगी, उसके बाद अपने Blog पर Ad देखा सकते है. उसके बाद जब आपके blog पर कोई भी ट्राफिक आएंगी और Ad पर click करते है तो उसके बदले आपको गूगल द्वारा आपको पैसा दिया जाता है.

  1. Youtube से पैसा कमाना

आज के समय मे जब से jioका जमाना आया है, तो कोई भी व्यक्ति video download करने के बजाय video online देखना पसंद करते है, और youtubeकी सबसे अच्छी बात यह है कि यहा पर पैसे के साथ साथ अपनी पहचान भी बना सकते है और यदि आप भी youtubeसे पैसा कमाना चाहते है, तो सबसे पहले youtubeपर channel बनाना पड़ता है उसके बाद channel का logo बनना जाता है उसके बाद आप video बना कर youtubeपर upload कर सकते है, और जब youtubeपर आपके 1000 subscribers के साथ 4000 hour watch टाइम होने के बाद चैनल का monetization enable हो जाता है और चैनल पर विज्ञापन दिखने लगते है जिसकी मदद से youtubeसे पैसा कमाया जा सकता है.

Google se paise kaise kamaye

  1. Google Opinion Rewards से

यह google द्वारा बनाया एक ऐसा App है जिसके मदद से पैसा कमाया जा सकता है, इस App को आसानी से play store से download किया जा सकता है. इस App को Google की Survey टीम के द्वारा बनाया गया है इसमे आपको google द्वारा survey किया जाता है और जब survey पूरा हो जाता है तो google उसके बदले कुछ credit देता है जिसका उपयोग करके किसी भी paid Application को खरीदा जा सकता है.

  1. G-Suite Referral Programme से

Google एक रेफरल प्रोग्राम चलता है, इसका सदस्य बनने के बनने के बाद Google द्वारा एक Referral link देतज है जिसको शेयर करने के बाद यदि उस लिंक के द्वारा कोई भी सब्स्क्रिप्शन लेता है तो उसके बदले Google द्वारा आपको पेमेंट किया जाता है. हालांकि यह प्रोग्राम सभी देशों मे उपलब्ध नहीं है.

Google se paise kaise kamaye

  1. Google AdMob: Mobile App Monetization से

Google AdMobएक Google का Mobile Advetising company है. यदि आप App developer है तो App बनाकर प्ले स्टोर पर डाउनलोड के लिए Post किया जा सकता है और फिर जब उस App का अच्छी review और Download का मिलते है तोउस App को Monetize कर के पैसा कमाया जा सकता है.

जानिए : TikTok se paise kaise kamaye

तो दोस्तों हमने Google se paise kaise kamaye के बारे में हर जानकारी प्रदान की है।
और यदि आपको कोई संदेह है, तो आप नीचे comment कर सकते हैं और हम इसे जल्द से जल्द हल करने का प्रयास करेंगे.

धन्यवाद TeamHindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here